Study Hunts

The Future Begins Here!

LightBlog

Breaking

Tuesday, January 30, 2024

UPNHM CHO Recruitment 2024



 नई दिल्ली: 

UPNHM CHO Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) की तरफ से यूपी एनएचएम भर्ती 2024 भर्ती निकाली है. उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 5, 582 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार यूपी एनएचएम भर्ती 2024 के आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 29 जनवरी से शुरू हुई है, उम्मीदवार 7 फरवरी तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. ये भर्तियां विभिन्न विभागों के लिए हैं. 


UPNHM CHO Recruitment 2024: डायरेक्ट लिंक

UP NHM Recruitment 2024: उम्र सीमा

यूपी में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारी की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. यूपी राज्य स्वास्थ्य एनएचएम सीएचओ 2024 परीक्षा भर्ती नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट है.

UP NHM Recruitment 2024: जरूरी योग्यता

वे अभ्यर्थी जिन्होंने बीएससी नर्सिंग की डिग्री के साथ नर्सों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य में प्रमाणपत्र के इंटिग्रेटेड पाठ्यक्रम किया हो या भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य में प्रमाणपत्र (CCHN) के एकीकृत पाठ्यक्रम के साथ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स किया हो. 

UP NHM Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

यूपी एनएचएम भर्ती 2024 के लिए किसी भी वर्ग के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है. वहीं उम्मीदवारों का चयन मेरिट और कक्षा 10वीं, 12वीं में प्राप्त कुल अंकों के साथ बीएससी नर्सिंग परीक्षा में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा. 

UPNHM CHO Recruitment 2024: कैसे भरें फॉर्म

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर opportunity link पर क्लिक करें
  • इसके बाद, “Recruitment of Community Health Officer (CHO)” के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
  • स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा.
  • अब आवेदन फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें.

महत्वपूर्ण दिशा निर्देश :  सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध है की इस UPNHM CHO Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने से पहले महत्वपूर्ण तथ्य जैसे शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क इत्यादि की जानकारी के लिए उपर्युक्त ऑफिसियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। फिर आवेदन करे क्योकि हम जानते हे कि एक छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी बन जाती है | अन्य सरकारी रोजगार के लिए हमारी ऑफिसियल वेबसाइट www.studyhunts.com विजिट कर सकते है।

No comments:

Post a Comment